Enter the content which will be displayed in sticky bar
info@oneoctave.in
CALL US: 9878659527

सोहणी सोहणी चंबे  दियां  धारा...

हिमाचल के लोकगीत सोहणी सोहणी चंबे  दियां  धारा

वन ओक्टेव( one octave )  म्यूजिक कंपनी के  बैनर तले  बने हिमाचल के लोकगीत सोहणी सोहणी चंबे  दियां  धारा का विमोचन  चंबा के ऐतिहासिक भूरी सिंह संग्रहालय चंबा में संगृहालय  के अध्यक्ष पदम श्री से नवाजित श्री विजय शर्मा के हाथों किया गया ।

 इस मौके पर सिंगर सन्नी  चंदेल , लेखक अभिनव सत्यार्थी एवं अभिनेता संदीप राणा ,  संदीप भारद्वाज म्यूजिशियन शशांक शर्मा,  शक्ति नेगी आदि आर्टिस्ट विशेष रूप से मौजूद रहे  ।
सिंगर सन्नी  चंदेल ने बताया कि यह गीत  उनका पहला हिमाचली  लोकगीत  है  ।
उन्होंने बताया कि उन्हें बचपन  गाने और गिटार बजाने का शौक है  ।
हालांकि उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक और कम्यूनिकेशन में  स्नातक की है  , लेकिन म्यूजिक का शौक उन्हें इस कदर  खींच लाया कि उन्होंने इस लाइन को अपना करियर बना दिया  ।
वह दिल्ली में फिलहाल म्यूजिक में ट्रिनिटी कॉलेज लंदन से प्रशिक्षण ले चुके हैं और खुद की कंपनी का निर्माण कर  संगीत तैयार कर रहे हैं  ।
वो हिमाचल की सभ्यता और संस्कृति से बहुत प्रभावित हैं और इसे आगे बढ़ाना चाहते हैं ।
 वे चंबा जिला के जोलना  गांव के स्थाई निवासी हैं ।  और अपने मम्मी पापा को अपनी इस कामयाबी का श्रेय देते हैं  , जिन्होंने हर मोड़ पर उन्हें अपना आशीर्वाद दिया ।
 उन्होंने हिमाचल के प्रसिद्ध लेखक अभिनव सत्यार्थी की किताबें ‘दो फूल मेरे आंगन के’  और ‘रोशनी की ओर ‘ पुस्तकों की काफी सराहना की  ।
हालांकि  गाने के वीडियो में उन्होंने अभिनय भी किया है  ।
 साथ ही उन्होंने अभिनेता संदीप राणा  अभिनय की प्रशंसा  की  ।  वो उन्हें  टैगोर थिएटर चंडीगढ़ में मिले थे  जहां उन्होंने उनका लाइव प्ले राझंणा   देखा था ।
 उनके अगले प्रोजेक्ट जल्द ही बाजा़र में देखने को मिलेंगे  । उनके अगले गाने धूडू़ नचदा ,   साय और पलक जल्द ही मार्केट में रिलीज़ होगा ।
उन्होंने हिमाचल की जनता से गीत को प्यार देने की गुहार लगाई है  ।
यह गाना हिमाचल के चंबा की खूबसूरती पर निर्मित है  ।
 गाने की वीडियोग्राफी दिल्ली के प्रसिद्ध वीडियोग वक्श विमल  ने की है , जो पहले एम टी वी  इंडीज के लिए काम कर चुके हैं ।आजकल सारा कंपनी के साथ काम कर रहे हैं ।
 सनी चंदेल ने विजय शर्मा जी और मीडिया का विशेष रूप से धन्यवाद किया  ।
इस मौके पर मौडल  रविंद्र , अंकुश ,अभय भारद्वाज आदि भी मौजूद रहे ।